Abu Dhabi: अब अबू धाबी में टूरिस्टों को सार्वजनिक स्थलों पर ग्रीन पास दिखाने की जरूरत नहीं होगी. नये कोविड यात्रा अपडेट में इसकी जरूरत को खत्म कर दिया गया है. अबू धाबी के संस्कृति और पर्यटन विभाग ने टूरिस्टों को COVID-19 यात्रा में राहत दी है.

अब अबू धाबी में टूरिस्टों को सार्वजनिक स्थलों पर ग्रीन पास दिखाने की जरूरत नहीं होगी. नये कोविड यात्रा अपडेट में इसकी जरूरत को खत्म कर दिया गया है. अबू धाबी के संस्कृति और पर्यटन विभाग ने टूरिस्टों को COVID-19 यात्रा में राहत दी है. नये अपडेट के अनुसार, यहां जाने वाले टूरिस्टों को अब आगमन से पहले फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप के साथ अपने टीकाकरण की स्थिति को पंजीकृत करने की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा यहां जाने वाले विजिटर्स के लिए ग्रीन पास की जरूरत को भी खत्म कर दिया गया है. इससे पहले तक यहां आने वाले टूरिस्टों को मॉल, बाजार, होटल एवं रेस्टोरेंट जाने के लिए अल होसन एप ( Al Hosn app) पर ग्रीन पास की जरूरत होती थी.

अबू धाबी में अब टूरिस्टों के मास्क पहनने को भी ऑप्शन बना दिया गया है. विजिटर्स के अलावा यहां रहने वाले निवासियों को भी अब मासिक आरटीपीसीआर टेस्ट करने की जरूरत को खत्म कर दिया गया है. इससे पहले तक एप पर हरा रंग मेनटेंन करने के लिए निवासियों को भी मासिक आरटी पीसीआर टेस्ट कराना पड़ता था ताकि कोविड-19 की स्थिति का पता चल सके. लेकिन अब यात्रा और कोविड 19 प्रतिबंधों में कई तरह की ढील दी गई है. गौरतलब है कि अबू धाबी संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी है. बता दें कि कोरोना वायरस के दौरान कई देशों ने अपने यहां कई तरह के यात्रा प्रतिबंध लगा दिये थे. उसके बाद धीरे-धीरे सभी देशों ने सैलानियों को यात्रा में छूट दी है और कोविड टेस्ट और मास्क की अनिवार्यता को खत्म किया है. अबू धाबी ने भी धीरे-धीरे यात्रा प्रतिबंधों पर छूट दी है. यहां सैलानियों के घूमने के लिए बहुत सी जगहें हैं. यहां का यस (YAS MALL) बेहद प्रसिद्ध है. जिसे देखने और जहां शॉपिंग के लिए दुनियाभर से सैलानी आते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *