Bangladesh Protest

Bangladesh Protest : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सोमवार को कुछ लोगों ने भारतीय वीजा सेंटर के बाहर प्रदर्शन किया और भारत विरोधी नारे लगाए गए। जब स्थिति काबू से बहार हो गई तो सेंटर के कर्मचारियों द्वारा विदेश मंत्रालय को फोन करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को कुछ लोग अचानक से आए और ढाका के भारतीय वीजा केंद्र में घुस गए। वीजा केंद्र में घुसने के बाद उन्होंने भारत विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। एक कर्मचारी ने जानकारी दी कि इस प्रदर्शन से सभी कर्मचारी बहुत ज्यादा डर गए और उन्हें अपनी जान का डर सताने लगा। हालंकि प्रदर्शन करने वाले लोगों ने वीजा केंद्र के अंदर कोई तोड़फोड़ नहीं की। दूतावास ने ढाका में विदेश मंत्रालय को फोन पर इस मामले के बारे में बताया। साथ ही दूतावास ने अपनी सुरक्षा के लिए भी मांग की।

पुलिस के अनुसार, लोग यहां पर पासपोर्ट लेने आए थे लेकिन, जब उन्हें पता चला कि ढाका में भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (IVAC) में उनके वीजा की प्रोसेसिंग में ज्यादा समय लगने वाला है, तो वह गुस्से में आ गए । उन्होंने भारतीय वीजा सेंटर के सामने विरोध करना शुरू कर दिया । हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाल लिया। उनके इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जिसमें वो भारतीय वीजा केंद्र पर भारत विरोधी नारा लगाते नजर आ रहे है।

Bangladesh Protest :

ढाका में भारत वीजा केंद्र ने पहले ही यह बता दिया था कि उनके ऑफिस में कर्मचारियों की संख्या ज्यादा नहीं है और उनके लोकल स्टाफ ने भी अभी ज्वाइन नहीं किया है इसलिए उनकी वीजा प्रोसेसिंग में ज्यादा समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि हम अभी पासपोर्ट वापस कर रहे, लेकिन जैसे ही हमारे पास ज्यादा स्टाफ आ जायेगा तो हम तेजी से काम करना शुरू करेंगे, और लोगों को इसकी जानकारी मैसेज के जरिए दी जाएगी। बड़ी संख्या में हर साल लाखों बांग्लादेशी भारत आते हैं। पिछले साल की बात करें तो भारत में 16 लाख लोग भारत पहुंचे थे। इसमें से 60% लोग टूरिस्ट वीजा पर, और 30% लोग मेडिकल के लिए आते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *